मंत्री बाजौर व बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने किया शहीद परिवार का सम्मान

0
627

आज क्षेत्र के शहीदो के परिवार का हुआ सम्मान,  शहीद सैनिक सम्मान कल्याण बोर्ड के महामंत्री श्री प्रेमसिह बाजौर ( विधायक नीम का थाना ) व बायतु विधायक कैलाश जी चोधरी आज गिड़ा क्षेत्र के दौरे पर थे |

जब भी शहीदो का नाम आता है तो हर एक भारतीय की जुबां पर यही पंक्तियाँ होती हैं –

ज़माने भर में मिलते है आशिक़ कई,

मगर वतन से खुबसूरत कोई सनम नहीं होता

नोटों में भी लिपट कर,

सोने में सिमटकर मरे है कई

मगर तिरंगे से खुबसूरत कोई कफन नहीं होता

देश के शहीदों को शत् शत् नमन

भारत माता की जय


 

गिड़ा क्षेत्र के लाल अमर शहीद मगंनाराम के परिवार का हुआ सम्मान। शनिवार को शहीद सैनिक सम्मान कल्याण बोर्ड के महामंत्री श्री प्रेमसिह बाजौर ( विधायक नीम का थाना ) व बायतु विधायक कैलाश जी चोधरी ने शहीद की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करके सम्मान किया व गिड़ा के शहीद मगनाराम के परिवार का शोल ओढ़ाकर सम्मान किया|

परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने,गांव मे शहीद स्मारक बनाने  एवं विद्यालय का नाम शहीद के नाम करने का आश्वासन दिया तथा अन्य सरकारी मदद की घोषणा की गई।

इसके अलावा सन्तरा के शहीद दम्मा राम जांगिड़ व खोखसर के बालाराम सारण,परेऊ के शहीद स्वरूपसिंह व मोतीपुरी, होलोनी के शहीद नारायणराम व शहर के अमर शहीद प्रेमसिंह नायक के परिवार को सम्मान दिया गया। इस अवसर पर शहीद मगंनाराम जाट अमर रहे के गगन भेदी नारे लगाकर के शहीद को सलामी दी।

शहीदो की चिताओ पर लगेंगे हर वर्ष मेले,
 वतन पर मिटने वालो का यही निशान होगा |
देश के शहीदो को नमन
जय हिन्द जय शहीद !!

इस अवसर पर कर्नल जगदेवसिंह,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हरदत्त शर्मा, तेजाराम जाजड़ा,अचलाराम साई,रावताराम जाखड़, गोरधनराम जाखड़, डाऊ राम जाखड़, प्रहलादराम कड़वासरा,सहित शहीद के परिवार मौजूद रहे।