इन कारणों से महिलायें शादी के बाद दे सकती है धोखा

0
380

धोखा देना इंसान(Human) की फितरत है फिर चाहे वह धोखा छोटा हो या फिर बड़ा। अकसर इंसान(Human) प्यार(Love) में धोखा खाता है । लेकिन आजकल शादी(Marriage) के बाद धोखा देने का एक ट्रेंड(Trand) सा बन गया है। शादी के बाद लोग धोखा कई कारणों(Reasons) से देते हैं। कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बाद बदले लेने के लिए। इतना ही नहीं कई बार शादी के बाद धोखा देने का कारण होता है असंतुष्टि(Unsatisfaction)। कई बार तलाक का मुख्‍य कारण धोखा ही होता है।

पार्टनर(Partner) से आपसी विचार ना मिलने पर अक्सर झगड़ों के कारण महिलाए धोखा(Cheat) देने लगती हैं।

शादी से पहले किसी से लव अफेयर(Affair) होने के कारण आमतौर पर महिलाएं शादी(Marriage) के बाद पुरूषों को धोखा देने लगती हैं।

महिलाएं अकसर चाहती हैं कि वो अपने पति से खूब बातें करें और लेकिन पति(Husband) उन्हें ज्यादा महत्वता(Importance) नहीं देते तो आपसी तालमेल की कमी भी एक बडा़ कारण हैं जो महिलाओं के धोखा देने की
संभावना बढ़ जाती है।

couple-fashion

कुछ महिलाएं शादी के बाद इसलिए भी धोखा देने लगती है, क्योंकि उनके पति को उन पर विश्वास नहीं होता। दोनों के बीच विश्वास की कमी भी एक बड़ी कमी है।

बहुत सी महिलाएं ऐसी है जिनके पति उनको ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं जिससे  एक ही तरह के रूटीन(Routine) और घर में रहकर बोर हो जाती है। और अकेले रहते-रहते वे बाहर की और आकर्षित(Attract) होती हैं। नतीजन कई बार उनके इससे विवाहेत्तर संबंध(Relation) भी बन जाते हैं।

कई बार पति से विचार ना मिलना या फिर हर समय घर के झगड़े के कारण भी महिलाएं बाहर की ओर आकर्षित होती हैं।

इसके अलावा भी बहुत से कारण हैं जिससे महिलाएं और पुरूष शादी के बाद भी अपने साथी को धोखा देने लगती हैं।