ये हैं बॉलीवुड के कुछ लो बजट फ़िल्में जिन्होंने पछारा हाई बजट की फिल्मों को

0
1891

बॉलीवुड में हर साल काफी फिल्में आती हैं। उनमे से कई फ्लॉप होती है तो कई दर्शकों के दिलों पे राज़ कर जाती है। हालांकि हम सब जानते किसी  बनाने में काफी ज्यादा म्हणत लगती है, और इसका अंदाजा तो केवल फिल्म में  काम कर चुके उनके क्रू मेंबर्स ही जानते होंगे। हम सब में बोहोटों का ऐसा मानना है की बॉलीवुड में केवल वही फ़िल्में चलती  जिनको बनाने में काफी ज्यादा पैसे खर्च हुए हो, पर ऐसा कुछ भी नहीं है। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्मे है जिसको  में काफी कम लागत लगी है पर वो हाई बजट फिल्मों को काफी पीछे छोड़ चुके।

तो चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड के कुछ लो बजट फिल्मों के बारे में जिसने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली :

1. कहानी 

विद्या बालन की थ्रिलर फिल्म कहानी महज केवल 8 करोड़ रुपयों में बनाई गयी थी, पर इसने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 78 करोड़ का किया था। फिल्म में विद्या बालन की काफी तारीफ़ हुई थी और आपको बता दे की इस फिल्म की दूसरी पार्ट भी आयी थी।

2. पान सिंह तोमर 

इरफ़ान खान की ये फिल्म सच्ची घटना पे आधारित है।  इस फिल्म में इरफ़ान खान के रोले को काफी ज्यादा पसंद किया था लोगो ने और फिल्म को बनाने में केवल 8 करोड़ का लागत लगा था पर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इस फिल्म ने 40 करोड़ का किया था।

3. तन्नू वेड्स मन्नू 

कंगना रनौत और र माधवन की इस फिल्म ने न ही केवल सिनेमा घरो में धमाल मचाया था बल्कि साथ ही साथ दर्शकों के दिलों में अपनी जगहे भी बनाई थी। इस फिल्म की सफलता के बाद इसकी दूसरी पार्ट भी आयी जिसने दुबारा धमाल मचा दिया। फिल्म को बनाने में केवल 17 करोड़ लगे थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पे इसने 60 करोड़ का बिसनेस किया था।

4. जॉली एलएलबी 

अरशद वारसी की ये फिल्म बॉलीवुड के कई महंगे फिल्मों के कारोबार को पछाड़ दिया था। फिल्म को बनाने में जितनी लागत लगी थी उससे ज्यादा बिसनेस इस फिल्म ने किया। इस फिल्म की सफलता के बाद इसकी दूसरी पार्ट भी आयी जिसमे अरशद वर्ष की जगह अक्षय कुमार थे।