वेस्ट इंडीज को भारत ने 8 विकेट से हराया, चौथी बार रोहित और कोहली ने एक ही मैच में शतक लगाए

0
384

आज पांच मैचों के वन डे सीरीज के पहले मैच जो की भारत और वेस्ट इंडीज के साथ खेला जाने वाला था उसमे भारत ने वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से हराके इस मैच को जीत लिया। भारत को जीतने के लिए वेस्ट इंडीज ने 323 रन का लक्ष्य दिया 50 ओवर में जिसको भारत ने 42.1 ओवर और 2 विकेट के नुक्सान में ही लक्ष्य को पूरा कर के मैच को अपने नाम कर लिया। इस मैच में चौथी बार विराट कोहली ने और रोहित शर्मा ने एक साथ शतक लगाए। विराट कोहली ने इस मैच में 140 रन बनाये और रोहित शर्मा ने 152 रन बनाये। यह चौथी बार है जब दोनों ने ऐसी पारी एक साथ खेली।

वेस्ट इंडीज पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 323 रन आठ विकेट के नुक्सान पे बनाये थे। जिसमे वेस्ट इंडीज के तरफ से शिमरॉन हेटमेयर ने शतक लगाए। हेटमेयर ने अपनी पारी में छे छक्के और उसके साथ ही साथ छे चौके भी लगाए और उन्होंने 78 गेंदों में 106 रन बनाये। हेटमेयर के लिए ये शतक की करियर का तीसरा शतक था।

जब वेस्ट इंडीज के 114 रन पर चार विकेट गिर गए थे तब हेटमेयर और पॉवेल ने 74 रन की साझेदारी खेली थी और एक बेहतरीन तरीके से अपनी सूझ बुझ से मैच को आगे बढ़ाया था। पॉवेल को रविंद्र जडेजा ने आउट क्र दिया था जिसकी वजह से वेस्ट इंडीज टीम को भारी नुक्सान हुआ और जो की एक बड़ी वजह थी उनके इस मैच को हाथ से खोने में। साथ ही साथ हेटमेयर ने वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 60 रन की पारी कहे थी जिसकी मदद से मैच में कुछ हद्द तक सुधार आया था।

अपने 200 वे मैच पर शमूएल शून्य रन पर आउट होकर मैदान छोड़ गए। शमूएल को युजवेंद्र चहल ने अल बी डब्लूए किया था। भारत के लिए 323 रन का लक्ष्य कोई आसान नहीं था पर आखिर में रोहित और कोहली की एक अच्छी साझेदारी की मदद से इस मैच को भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत लिया। इसके अलावा इस सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में होगा।