विराट छोड़ सकते हैं सचिन को पीछ, केवल 47 रन से वेस्ट इंडीज के खिलाफ टॉप भारतीय स्कोरर बनने से दूर हैं

0
524

पांच वन डे मैच की सीरीज का पहला मैच ख़तम हो चूका है। मैच वेस्ट इंडीज और भारत के बीच था जिसमे भारत ने एक शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला मैच अपने नाम कर लिया है। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक ही पारी में शतक लगाए। विराट कोहली ने अकेले 140 रन बनाये थे। अब इस सीरीज का दूसरा वन डे मैच विशाखपट्नम में 24 अक्टूबर को विराट कोहली सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाये दो रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट कोहली ने वन डे में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 28 मैचों में 1527 रन बनाये हैं और वो केवल 47 ऋणों से पीछे हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने में।

अगर विराट ने दूसरे वन डे मैच या वेस्ट इंडीज के खिलाफ 10000 रनों का आंकड़ा छू लेते हैं तो वो राहुल द्रविड़ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के अलावा सौरव गांगुली ने भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक हज़ार से ज्यादा रन बना चुके हैं।

साथ ही साथ रोहितशर्मा भी इस मुकाम से ज्यादा दूर नहीं वो केवल 27 रनों से पीछे हैं और जल्द ही वो भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक हज़ार रन से ज्यादा स्कोर करने वाले भारतीय क्रिकेटर की लिस्ट में शामिल होजाएंगे। रोहित शर्मा ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 973 रन 22 वन डे मैचों में बनाये हैं और जल्द ही वो भी विराट कोहली के साथ साथ इस लिस्ट में शामिल होजाएंगे।

अब तक केवल 12 ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिसने दस हज़ार रन वन डे मैचेस में बना चुके हैं। इनमे से भारत के 4 खिलाड़ी हैं और श्रीलंका के भी 4 खिलाड़ी हैं।भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली , राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोने ने अब तक ये उपलब्धि हासिल और अपने नाम कर ली है। इसके अलावा एक एक बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान , दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज से है।