रानी मुख़र्जी की हिचकी बनी चीन की 6 वीं सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म

0
411

बॉलीवुड में ऐसी कई फ़िल्में आयी है जो की यहाँ के लोगों को कुछ ख़ास पसंद तो नहीं आयी पर विदेशों में उसने अपना जलवा दिखा ही दिया है। हाल ही में रानी मुख़र्जी की कमबैक मूवी हिचकी आयी थी। हिचकी भारतीय सिनेमाघरों में कुछ ख़ास तो चली नहीं पर चीन में इस फिल्म ने सारे रिकार्ड्स तोड़ डाले हैं।

भारतीय सिनेमघरों में हिचकी मार्च 2018 को रिलीज़ हुई थी जबकि ये फिल्म चीन में 12 अक्टूबर 2018 को रिलीज़ की गयी उसके बावजूद इस मूवी ने भारतए सिनेमाघरों से ज्यादा कमाई चीन से कमा ली है।

केवल 20 करोड़ में बांके तैयार फिल्म हिचकी ने आज चीन सिनेमघरों में अपना जलवा दिखा दिया है और अब तक तक़रीबन 15 मिलियन डॉलर की कमाई कर चुकी है, अगर इसी रकम को भारतीय करेंसी के हिसाब से जोड़े तो लगभग 114 करोड़ का बिसनेस क्र चुकी है रानी मुख़र्जी की फिल्म हिचकी अब तक।

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन चुकी है रानी मुख़र्जी की फिल्म हिचकी। इससे पहले सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है आमिर खान की दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार, सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान , फिल्म पीके और हिंदी मीडियम।

रानी मुख़र्जी की इस फिल्म में उन्हें एक बिमारी होती है जिसकी वजह से वो बोलते बोलते हिचकियाँ लेने लग जाती हैं। फिर भी इस बीमारी के बावजूद उनका सपना होता है की वो एक स्कूल में पढ़ाये उन्हें एक स्कूल में नौकरी मिल जाती जिसमे उन्हें 14 बहुत बदमाश बच्चों को सुधारना होता है। इस फिल्म ने भारतीय सिनेमाघरों पे तो ख़ास जलवा नहीं दिखाया पर चीन में लोगों के दिल जीत लिए।